DC vs CSK: धोनी आए और छा गए, चौके-छक्कों की बारिश से जीता दिल; आखिरी ओवर में अलग लेवल का कहर

आईपीएल 2024 शुरू होने के बाद से क्रिकेट फैंस को जिस नजारे का बेसब्री से इंतजार था, वो रविवार (31 मार्च) को देखने को मिला। दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी ने 17वें सीजन में पहली बार बैटिंग की और तूफानी पारी खेली। उन्होंने चौके-छक्कों की बारिश से फैंस का दिल जीता। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ 16 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए। उन्होंने 4 चौकों और 3 बेहतरीन छक्के जड़े। हालांकि, सीएसके को 20 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। दिल्ली ने 191/5 का स्कोर खड़ा किया था।

धोनी आठवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे। वह 17वें ओवर में शिवम दुबे (18) के पवेलियन लौटने के बाद आए। धोनी ने आते ही मुकेश कुमार के खिलाफ पुल किया और डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में चौका जमाया। उन्होंने ओवर की अंतिम गेंद पर भी चौका मारा। उन्होंने 18वें ओवर में खलील अहमद के सामने एक हवाई फायर किया। सीएसके को आखिरी दो ओवर में 46 रन की जरूरत थी लेकिन मुकेश ने 19वें ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 5 रन खर्च किए। धोनी और रविंद्र जडेजा (नाबाद 21) कोई बाउंड्री नहीं लगा सके।

वहीं, धोनी का 20वें ओवर में अलग लेवल का कहर देखने को मिला। उन्होंने एनरिक नॉर्खिया की बखिया उधेड़ते हुए 20 रन बटोरे। धोनी ने पहली गेंद पर कवर के ऊपर से चौका लगाया। उन्होंने दूसरी गेंद पर डीप मिडविकेट की ओर छक्का मारा। नॉर्खिया की तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया। धोनी ने चौथी गेंद को लॉन्ग ऑन बाउंड्री के पार पहुंचाया। पांचवीं गेंद डॉट रही। धोनी ने अंतिम गेंद पर डीप प्वाइंट बाउंड्री की दिशा में छक्का ठोका। उन्होंने जडेजा के साथ आठवें विकेट के लिए 51 रन की अटूट साझेदारी की। सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन जोड़े।

बता दें कि चेन्नई ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की। दोनों ओपनर सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक और रचिन रविंद्रन ने दो रन बनाए। अजिंक्य रहाणे (45) और डेरिल मिचेल (34) ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की पार्टनरशिप की। समीर रिजवी शून्य पर आउट हुए। सीएसके को मौजूदा सीजन में पहली हार झेलनी पड़ी है। उसने शुरुआती दो मैचों में बेंगलुरु और गुजरात जैसी टीमों को मात दी। दूसरी ओर, दिल्ली ने जीत का खाता खोला है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!