Nokia new 5G : Nokia के नए 5G स्मार्टफोन को Nokia x30 5G के बाद 6 सितंबर को लॉन्च करने की घोषणा कर दी, जानें डिटेल्स

Nokia जल्द ही अपना नया 5G स्मार्टफोन पेश करने वाली है। कंपनी ने अधिकारिक तौर पर घोषणा करते हुए कहा है कि 6 सितंबर को वह इसके बारे में बड़ा खुलासा करने वाली है। हालांकि अभी तक न तो फोन के नाम के बारे में ही कोई संकेत दिया गया है, और न ही मीडिया लीक्स में इसकी जानकारी सामने आई है। कंपनी के हालिया लॉन्च हुए स्मार्टफोन देखें तो लग रहा है कि नोकिया अब मिडरेंज के अफॉर्डेबल 5जी फोन और फीचर फोन पर ज्यादा जोर देने लगी है। तो क्या यह अगला फोन भी एक मिडरेंज डिवाइस होगा? आइए जानते हैं अगले नोकिया 5 स्मार्टफोन के बारे में कंपनी ने क्या जानकारी दी है।Nokia का नया 5G स्मार्टफोन जल्द ही मार्केट में आने वाला है। नोकिया ने इसके लिए 6 सितंबर के दिन घोषणा करने का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कंपनी ने लिखा है, (हिंदी में अनुवादित)” क्या आप नोकिया 5जी स्मार्टफोन के साथ स्पीड एक्सपीरियंस करने के लिए तैयार हैं? 6 सितंबर 2023 को घोषणा के लिए जुड़े रहें।” इस पोस्ट को देखकर पता चलता है कि कंपनी 6 सितंबर को फोन का खुलासा कर सकती है।

टीजर में बैकग्राउंड में फोन की हल्की झलक भी दिख रही है। लेकिन यहां पर फोन का लुक या डिजाइन साफ तौर पर नजर नहीं आ रहा है। कयास के तौर पर कहा जा सकता है कि कंपनी X सीरीज को ही एक्सपेंड कर सकती है। क्योंकि इससे पहले नोकिया ने 5जी स्मार्टफोन के रूप में Nokia X30 5G स्मार्टफोन पेश किया था। उसके बाद कंपनी का कोई 5जी स्मार्टफोन अभी तक मार्केट में नहीं दिखाई दिया है।

Nokia X30 5G के स्पेसिफिकेशंस

Nokia X30 5G में स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर के साथ 3 हाई-रिजोल्यूशन कैमरा दिए गए हैं। इसमें 6.43-इंच AMOLED स्क्रीन के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। इसका वजन 185g है। स्मार्टफोन की बैटरी 4,200mAh बैटरी की है। इसके साथ 33W चार्जिंग कैपेसिटी और USB 3.0 सपोर्ट मिलता है। Nokia X30 5G का डिस्प्ले1080p रिजोल्यूशन के साथ आता है और इसके प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया गया है। स्मार्टफोन IP67-सर्टिफाइड है यानी कि यह पानी के अंदर भी बचा रहेगा।

Nokia X30 5G के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 50MP का प्राइमेरी, 13MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल मॉड्यूल और 16MP फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन एंड्राइड 12 पर काम करता है। कंपनी का कहना है कि फोन को कुल 3 एंड्रॉयड अपग्रेड्स मिलेंगे। Nokia X30 5G  की रैम और स्टोरेज की बात करें तो, इसमें 6GB/128GB और 8GB/256GB विकल्प मिलेंगे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!