Mp News : दिग्विजय सिंह के खिलाफ दमोह में Fir दर्ज, कुंडलपुर में शिवलिंग की स्थापना और बजरंग दल से जुड़ा है मामला

MP: FIR lodged against Digvijay Singh in Damoh after Bajrang Dal's complaint, know the whole matter

दिग्विजय सिंह पर दमोह में केस दर्ज

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के द्वारा किए गए पोस्ट को लेकर मचे बवाल के बाद अब दमोह कोतवाली में उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मंगलवार की रात बजरंग दल के सदस्यों द्वारा कोतवाली पहुंचकर शिकायती आवेदन दिया गया, जिसके बाद पुलिस ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ धारा 153-A,177,505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दमोह सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद जिला संयोजक शंभू विश्वकर्मा के द्वारा दिग्विजय सिंह द्वारा सोशल मीडिया साइट एक्स पर किए गए पोस्ट को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी, इसके बाद यह मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच कराई गई थी जो तथ्यहीन निकली, जिसके बाद यह कर्रवाई की गई है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को लेकर उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है कि यह सोशल मीडिया अकाउंट किसके द्वारा चलाया जा रहा था और इसका सोर्स क्या था।

बता दें, 28 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि आचार्य विद्यासागर महाराज द्वारा देश के सबसे भव्य मंदिरों में से एक श्री दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर परिसर में कल रात्रि से बजरंग दल के कथित आसामाजिक तत्वों द्वारा शिवजी की पिंडी रख उत्पात शुरू कर चुके हैं। स्थिति कभी भी गंभीर मोड़ ले सकती है यह गंभीर विषय है प्रशासन तत्काल कार्रवाई करे।

दिग्विजय सिंह के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद दमोह में हालत बिगड़ने के पूर्व मामले की जांच कराई गई। दमोह एसपी सुनील तिवारी के द्वारा इस पोस्ट को शेयर किया गया। जिसमें उन्होंने लिखा हटा एसडीएम और एसडीओपी पुलिस द्वारा कुंडलपुर का मौका निरीक्षण किया गया। कुंडलपुर संबंधित जानकारी पूर्णता भ्रामक और तथ्यहीन है।

बता दें, दिग्विजय सिंह के पोस्ट के बाद ही देर शाम बजरंग दल और जैन समाज के पदाधिकारी द्वारा एक पत्रकार वार्ता का भी आयोजन किया गया, जिसमें उन्होंने बताया कि दिग्विजय सिंह के द्वारा यह तथ्यहीन पोस्ट की गई है इसलिए वह माफी मांगे। वही, मंगलवार की रात बजरंग दल के सदस्यों ने कोतवाली पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

बजरंग दल जिला संयोजक शंभू विश्वकर्मा ने बताया कि दो दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा कुंडलपुर मंदिर और बजरंगदल के बजरंगियों पर किया पोस्ट भ्रामक और तथ्यहीन है। दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष ने भी इसका खंडन किया है। तत्काल प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर जांच कराई और यह सोशल मीडिया पोस्ट तथ्यहीन निकली। जिसके बाद संगठन के लोग कोतवाली पहुंचे और मामला दर्ज कराया है। सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री पर मामला दर्ज कर लिया गया है। अभी गिरफ्तारी को लेकर और जांच बाकी है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *