Chhindwara News : CM शिवराज आज पहुंच सकते हैं पांढुर्णा! जिला प्रशासन ने कार्यक्रम की तैयारियां की शुरू

Chhindwara: CM Shivraj can reach Pandhurna tomorrow! District administration started preparations

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा के जाम सांवली हनुमान मंदिर में हनुमान लोक की आधारशिला रखते समय पांढुर्ना  को जिला बनाने की जो घोषणा की थी वह पूरी हो गई है।  ऐसे में पांढुर्ना जिला अस्तित्व में आ गया है। पांढुर्णा जिला बनने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को पांढुर्ना पहुंच सकते हैं। जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है। बता दें कि देर रात यहां पर उज्जैन के जिला पंचायत सीईओ रहे अजय देव शर्मा को कलेक्टर बनाया गया है, वहीं, प्रशासनिक तैयारी लगभग पूरी हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन ने गुरुवार को तैयारी का जायजा लिया।

चुनाव से पहले कर सकते हैं बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पांढुर्णा पहुंचने वाले हैं, जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है वहीं संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पांढुर्णा को जिला बनाने के बाद यहां और भी बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।

पांढुर्णा बना प्रदेश का 55 वां जिला

विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांढुर्णा को जिला बनाने का अपना वादा पूरा कर दिया है, जिसके बाद प्रदेश में पांढुर्णा अब 55 जिला बन गया है। क्षेत्रफल की दृ़ष्टि से यह काफी छोटा जिला है, जिसमें सौंसर और पांढुर्णा तहसील को शामिल किया गया है। विधानसभा चुनाव में यह बीजेपी के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है। इस घोषणा के बाद पांढुर्णा के लोगों ने जमकर जश्न मनाया। पांढुर्णा के 74 और सौंसर के कुल 64 हलकों को सम्मिलित किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!