शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 ऑरेंज कैप की दौड़ में विराट कोहली को पीछे छोड़ा पर्पल कैप के लिए मोहम्मद शमी और राशिद खान की लड़ाई

 

आईपीएल 2023 का 48वां मुकाबला शुक्रवार रात पिछले साल की फाइनलिस्ट टीम राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में हार्दिक पांड्या की टीम ने संजू सैमसन की टीम को बुरी तरह पटखनी देते हुए प्लेऑफ की ओर एक और कदम पढ़ाया। जीटी वर्सेस आरआर मुकाबले के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में भी कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने IPL 2023 की ऑरेंज कैप की रेस में आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पछाड़ दिया है। गिल अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं विराट कोहली 5वें पायदान पर खिसक गए हैं। बात पर्पल कैप की रेस की करें तो यहां टेबल टॉपर बनने के लिए मोहम्मद शमी और राशिद खान के बीच जंग जारी है।

सबसे पहले एक नजर आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की करते हैं। जीटी के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 36 रन बनाए। इस सीजन अब उनके नाम 375 रन हो गए हैं और वह विराट कोहली से आगे चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। गिल के अलावा जोस बटलर को भी फायदा हुआ है, वह 297 रनों के साथ 11वें पायदान पर हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल रन आउट होने की वजह से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और वह ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे पायदान पर ही हैं। आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 466 रनों के साथ आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी टॉप पर बने हुए हैं।

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

फाफ डुप्लेसी- 466

यशस्वी जायसवाल- 442

डेवोन कॉन्वे- 414

शुभमन गिल- 375

विराट कोहली- 364

IPL 2023 प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, राजस्थान रॉयल्स पर मंडराया खतरा; गुजरात टाइटंस प्लेऑफ के करीब

वहीं एक नजर पर्पल कैप की रेस में शामिल गेंदबाजों की करें तो, राशिद खान ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट चटकाकर लंबी छलांग लगाई है। मोहम्मद शमी और राशिद के नाम इस सीजन 18-18 विकेट हो गए हैं, मगर बेहतर इकॉनमी रेट के चलते शमी टॉप पर बने हुए हैं। इनके अलावा गुजरात के ही नूर अहमद की टॉप-15 में एंट्री हुई है। उनके नाम आईपीएल 2023 में 10 विकेट हो गए हैं।

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज-

मोहम्मद शमी- 18

राशिद खान- 18

तुषार देशपांडे- 17

अर्शदीप सिंह- 16

पीयूष चावला- 15

 

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!