Maruti Suzuki Alto Tour H1: भारत में मारुति सुजुकी ऑल्टो टूर एच1 की कीमत 4.80 लाख रुपये 5 स्पीड 66बीएचपी हैचबैक कार लॉन्च की

Maruti Suzuki ने अपनी नई कार Alto Tour H1 को भारत में लॉन्च किया है। यह एक हैचबैक कार है जो कि कंपनी के Alto K10 मॉडल पर  आधारित है। इसे हल्के कमर्शिअल व्हीकल के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने इसे 5 लाख रुपये से कम की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। आइए जानते हैं इसके और अधिक फीचर्स, पावर, इंजन आदि के बारे में।  

Maruti Suzuki Alto Tour H1 price

Maruti Suzuki Alto Tour H1 को कंपनी ने भारत में 4.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। इसका टॉप वेरिएंट 5.70 लाख रुपये में आता है। यह कार की एक्स-शोरूम कीमत है। इसे कंपनी ने मेटैलिक सिल्की सिल्वर, मेटैलिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट कलर्स में पेश किया है।  

Maruti Suzuki Alto Tour H1 features

Alto Tour H1 की खास बात है कि यह पेट्रोल और सीएनजी, दोनों वेरिएंट्स में आती है। पेट्रोल मॉडल के लिए कहा गया है कि यह 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है। जबकि इसका सीएनजी वेरिएंट 34.4 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज देता है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन मिलता है। सीएनजी वेरिएंट में फैक्ट्री से ही फिट किया गया सीएनजी इंजन आता है। 

uv873ulg

Photo Credit: Maruti Suzuki Commercial

मारुति सूजुकी कार में 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स है। पेट्रोल इंजन 66 बीएचपी की पावर और 89Nm टॉर्क देता है। जबकि सीएनजी इंजन 56 बीएचपी पावर और 82Nm टॉर्क पैदा करता है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट, फोर्स लिमिटर आदि मिलते हैं। इसके अलावा सीटबेल्ट रिमाइंडर, इंजन मोबिलाइजर, स्पीड लिमिटर और रीवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर भी मौजूद हैं।  

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!