Indore:विवाह हमारी संस्कृति में सबसे महत्वपूर्ण संस्कार, आज इसमें धोखेबाजी हो रही- सुमित्रा महाजन

Marriage is the most important sacrament in our culture said Sumitra Mahajan

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सुमित्रा महाजन।

एक गरिमामय समारोह में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने होटल शेर्टन में इनरव्हील क्लब की तीन दिवसीय मल्टी डिस्ट्रिक्ट रैली नॉर्थ वेस्ट ओडिसी का रंगारंग शुभारंभ किया। इस मौके पर एसोसिशन प्रेसिडेंट एंड नेशनल रिप्रजेंटेटिव प्रीति गुगनानी और डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन बीना शाह विशेष रूप से उपस्थित थीं।

इस मौके पर महाजन ने सम्पूर्ण आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि महिलाएं एक परिवार की मुख्य इकाई ही नहीं होती वह पूरे परिवार को बांध कर रखती हैं। एक बार महिला जो ठान लेती है वह उसे पूरा करती है। अपनी संतान को संस्कार देना हो, शिक्षा देना हो या उसे सशक्त बनाना हो, यह कार्य एक महिला अच्छे से कर सकती है। महाजन ने आगे कहा कि हमारी संस्कृति में विवाह को एक संस्कार माना है, लेकिन आजकल वे टूट अधिक रहे हैं। झांसा देकर किए गए विवाह में न स्थायित्व होता और न उसमें कोई प्रेम होता है। ऐसे विवाह से महिलाएं बचें।

भोपाल लेगसी क्लब प्रेसिडेंट स्वर्णा गुप्ता एवं रोटेरियन घनश्याम सिंह ने बताया कि इस तीन दिवसीय आयोजन में 14 क्लब की 600 महिलाएं भाग ले रही हैं, जो मध्य प्रदेश सहित उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब आदि प्रदेशों से आई हैं। सभी का रजिस्ट्रेशन हुआ और हर डिस्ट्रिक का ग्रुप फोटो हुआ।  कन्वीनर थी नंदिनी भार्गव और वसुधा चंदचुड। अतिथि स्वागत अनिता सिंह, संध्या गुप्ता, रचना मालपानी, पल्लवी चोकसी ने किया। शाम को पैनल डिस्कशन हुआ जिसमें सभी महिलाओं ने भाग लिया। प्रीति गुगनानी ने बताया कि शनिवार को फिल्म अभिनेत्री दिव्या सेठ के आतिथ्य में एक हजार साइकिल का वितरण होगा। ये साइकिल सरकारी स्कूल की छात्राओं को वितरित की जाएगी। भारतनातय्म की प्रस्तुति होगी। डॉ. मोहित भंडारी की स्पीच होगी।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!