India vs Pakistan 2023 एकदिवसीय विश्व कप की तारीख 15 अक्टूबर 2023 निर्धारित

 

 


अहमदाबाद के एक लाख से ज्यादा सीटों वाले स्टेडियम का दावा है, इस साल के अंत में एकदिवसीय विश्व कप में 15 अक्टूबर को ब्लॉकबस्टर भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड, जिन टीमों ने 2019 में रोमांचक टाई फ़ाइनल में भाग लिया था, वे 5 अक्टूबर को टूर्नामेंट-ओपनर में मिलने के लिए तैयार हैं, जबकि भारत तीन दिन बाद चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है। बीसीसीआई द्वारा तैयार किए गए 2023 एकदिवसीय विश्व कप के शुरुआती ड्राफ्ट शेड्यूल में ये कुछ प्रमुख प्रतियोगिताएं हैं।

बीसीसीआई ने ड्राफ्ट शेड्यूल को आईसीसी के साथ साझा किया, जिसने अगले सप्ताह की शुरुआत में अंतिम शेड्यूल जारी होने से पहले इसे भाग लेने वाले देशों को फीडबैक के लिए भेजा

ड्राफ्ट शेड्यूल में सेमीफाइनल कहां खेला जाना है इसकी जानकारी अभी मिली नहीं है, जो 15 और 16 नवंबर को खेले जाने की संभावना है। फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा।

सूत्रो से पता चला है कि भारत को नौ स्थानों पर अपने लीग मैच खेलने वाला हैं। लीग मे पाकिस्तान को पांच मेचो को खेलना है। अहमदाबाद में भारत के मैच के अलावा, पाकिस्तान 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में क्वालीफायर करनेे वाली दो टीमों के साथ मेच होगा, और फिर ऑस्ट्रेलिया में बेंगलुरु (20 अक्टूबर), अफगानिस्तान (23 अक्टूबर) और दक्षिण अफ्रीका (27 अक्टूबर) चेन्नई में बांग्लादेश, कोलकाता में बांग्लादेश (31 अक्टूबर), बेंगलुरु में न्यूजीलैंड (5 नवंबर, दिन का मैच) और इंग्लैंड में कोलकाता (12 नवंबर), जो प्रस्तावित कार्यक्रम में लीग का अंतिम मै है.

वही अन्य बड़े मैचों की बात करे तो 29 अक्टूबर को धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, 4 नवंबर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड और 1 नवंबर को पुणे में न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका की टीमे आपसे भिड़ने वाली हैं।

 

 

 

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!