Horoscope Today July 16 2023:ज्योतिषी महेश व्यास द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल पढ़ें

Horoscope Today 16 July 2023 : ज्योतिष के अनुसार 16 जुलाई 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 10:08 तक चतुर्दशी तिथि फिर अमावस्या तिथि रहेगी. आज पुरे दिन आर्द्रा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, धु्रव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मिथुन राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 10.15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. बिजनस में कोर्ट-कचहरी से संबंधित विवाद सुलझाने के लिए आप संडे के दिन प्लानिंग बना सकते है. कार्यस्थल पर किसी कार्य को पूर्ण करने में कॉ-वकर्स और उच्च अधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. फैमिली में आपके रिश्तों में भरपूर गरमाहट रहेगी. स्टूडेंट्स का पूरा ध्यान अपने लक्ष्य पर रहेगा तो निश्चित तौर पर शानदार परिणाम प्राप्त होंगे. “लक्ष्य वाले लोग सफल होते है, क्योंकि वे जानते हैं कि वे कहां जा रहे है.”घर में किसी सदस्य को डायबिटिज या हार्ट प्रॉबल्म हो सकती है. आपको उनकी सेहत का ख्याल रखना होगा. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ बातचीत करते समय व्यवहार में सरलता रखें. संडे होने पर स्टूडेंट्स फ्रेंड्स के साथ सडनली ट्रेवलिंग की प्लानिंग बना सकते है.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा दुसरे हाउस में रहेंगे जिससे पुण्य कर्म करने से लाभ होगा. ध्रुव योग के बनने से इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स बिज़नेस में आपको मेहनत के अनुरूप ही फल प्राप्त होगा. वर्कस्पेस पर करियर को लेकर आप गंभीर हो सकते है जो आपके लिए बेहतर रहेगा. लव एंड लाइफ पार्टनर का आपको जीवन के हर मोड़ पर सहयोग मिलेगा. फैमिली में आप अपने मन में चल रही बात को शेयर कर सकते है, जिससे आपके दिल का भार कम होगा. सेहत के मामले में दिन मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा. सोशल लेवल पर आप कुछ नई पहल की स्टार्टिंग कर सकते है. स्टूडेंट्स के लिए दिन कुछ सीखने वाला रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-सम्मान. बिजनस में फैमिली का पूर्ण सर्पोट मिलेगा, जिससे आप अपने बिजनस को नई ऊंचाईयों पर ले जाने में सफल होंगे. वर्कस्पेस पर र्स्माट वर्क से आप सभी को अपनी और आकृर्षित करने में सफल होंगे. लव एंड लाइफ पार्टनर के लिए आप कोई महंगा गिफ्ट ले जा सकते है. फैमिली में बाहर से आए हुए रिश्तेदार के साथ समय व्यतीत करेंगे. सेहत को लेकर दिन आपके अनुकूल रहेगा. सोशल लेवल पर काफी दिनों से आ रही प्रॉब्लम का अंत होगा. “मुश्किलों से पीछा छुड़ाने का बस एक ही रास्ता है उनका सामना करना.”स्पोर्ट्स पर्सन की उनके फिल्ड में दिलचस्पी बनी रहेगी, इसी कारण वो फिट रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चो को कम करने का प्रयास करें. बिजनस में ठोस कदम न उठाने के कारण आपको हानि का सामना करना पड़ेगा. बेरोज़गार लोगो के डाक्यूमेंट्स कम्पलीट न होने से उनके हाथ आई हुई जॉब किसी और की झोली में जा सकती है. आपको अपने डाक्यूमेंट्स हर समय कम्पलीट रखने चाहिए. सेहत के मामले में अस्थमा से पीड़ित को सावधानी रखने की जरूरत है. समाजिक स्तर पर पर आपका कोई कार्य आपके लिए खतरे की घंटी बजा सकता है. संडे के दिन फैमिली में अपनापन और प्यार की कमी झलकेगी. लव एंड मैरिड लाइफ में किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है. प्रतियोगिता परीक्षा के तैयारी कर रहे प्रतियोगीयों को कुछ समस्यां का सामना करना पड़ेगा. “बहुत से लोग खुद की ताकत से अनजान होते है, इसलिए जिंदगी की समस्याओं से परेशान रहते है.”

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम सोर्स में वृद्धि होगी. ध्रुव योग के बनने से रेडी मेड एंड क्लोथ्स  बिज़नेस में आपका एक्सपीरियंस आपको सफलता दिलाएगा. वर्कस्पेस पर कार्य का प्रेशर ज्यादा होने से आप बहुत ज्यादा तनाव में रहेंगे. लव एंड लाइफ पार्टनर की इम्पोर्टेंस को समझे. उनके इमोशंस का आदर करें. फैमिली में आपके काफी दिनों से अटके हुए कार्य कम्पलीट होंगे. समाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी. दीजेस्टिव की समस्या से आप परेशान रहेंगे, जंक फ़ूड को अपने खान-पान की लिस्ट से हटाना आपके लिए बेहतर रहेगा. स्टूडेंट्स का प्रदर्शन सभी के दिलों में आपकी अमिट छाप छोड़ेगा. सभी आपके प्रदर्शन की तारिफ करेंगे.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे पिता व दादा के आदर्शो पर चले. ध्रुव योग के बनने से बिज़नेस में प्रोडक्शन डिपार्टमेंट को नए सिरे से प्लानिंग कर सफलता हासिल करेंगे.  वर्कस्पेस पर आपको मन लगाकर काम करने की जरूरत है. फैमिली के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी रिश्तेदार के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है. समाजिक स्तर पर आप अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे. लव एंड लाइफ पार्टनर का आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा. स्पोर्ट्स पर्सन प्रैक्टिस में पसीना बहाएंगे. “जो वक्त पर पसीना नहीं बहाते वे बाद में जीवन भर आंसु बहाते है.” प्रोफेशनल ट्रिप की प्लानिंग हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे आघ्यात्मिक ज्ञान बढेगा. बिज़नेस में पुराने आउटलेट से अच्छी अर्निंग की अपेक्षा पूर्ण होगी. साथ ही अगर आप नया आउटलेट ऑपन करना चाहते है, तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 बजे के मध्य करें. वर्कस्पेस पर आप अपने सारे काम समय पर पूर्ण करने की कोशिश करेंगे. सोशल लेवल पर किसी बात को लेकर आप upset हो सकते है. लव एंड मैरिड लाइफ के लिए समय निकाले. फैमिली में सभी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे. प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके लिए खुशियों की नई सोगात लेकर आएगा. सेहत को लेकर आपकी कुछ टेंशन दूर होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकती समस्या. व्यापार में बिना रिसर्च के किया गया इन्वेस्टमेंट आपके लिए घाटे का सौदा होगा. बुजुर्गों के द्वारा कहा भी गया हैं किः- “हमें कोई भी कार्य बिना सोचे-समझे नहीं करना चाहिए.“बेरोज़गार लोग लक के भरोसे नहीं बैठे जॉब के अपने प्रयास को जारी रखें सफलता आपके कदम चुमेगी. सोशल प्लेटफॉर्म्स पर नेगेटिव थॉट्स आपके लिए प्रॉब्लम क्रिएट कर सकती है. संडे के दिन फैमिली में आप द्वारा कही गई कड़वी बातें किसी को ऑपिजिट खड़ा कर सकती है. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग केंसल होने से महौल गरमा-गरम हो सकता है. थॉयराइड के बढ़ने की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. स्पोर्ट्स पर्सन का अपने गोल से ध्यान भटक सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बधों में बेवजह का शक हो सकता है. यूटूबेर, ऍप डेवलपर, वेब डिजाइनिंग एंड ब्लॉग्गिंग बिज़नेस में आपके हाथ प्रॉफिट लगेगा. ध्रुव योग के बनने से एम्प्लॉयड पर्सन को अन्य जगह से अच्छे पैकेजेस के ऑफर मिल सकते है. सोशल लेवल पोलिटिकल ट्रैक पर कन्वर्ट हो सकता है, जो आपके लिए भविष्य में कुछ नए रास्ते खोल सकता है. संडे के दिन फैमिली में घरेलु सामग्री को लेकर आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. लव एंड लाइफ पार्टनर के सुखद क्षण बितेंगे. सेहत को लेकर आप अपना रूटीन चेक उप करवाते रहें. स्टूडेंट्स घर की या बाहर की किसी बात को लेकर तनावपूर्ण स्थिति में रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे शारीरिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. ध्रुव योग के बनने से मेडिकल, सर्जिकल एंड फार्मेसी बिज़नेस में आपको किसी नई कंपनी का ऑफर मिल सकता है. वर्कस्पेस पर आ रही समस्यां को आप अपने स्तर पर हल करने में सफल होंगे.फैमिली में बड़े-बुजुर्गों की सेहत में सुधार होने से आपके चेहरे पर खुशियां आएगी. स्पोर्ट्स पर्सन के कठिन मेहनत से सफलता हाथ लगेगी. समाजिक कार्यक्रम पर आपका झुकाव स्पिरिचुअल प्रोग्राम की तरफ बढ़ सकता है. धन खर्च होने की संभावना बन सकती है. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ.  ध्रुव योग के बनने से बिज़नेस स्टेटस स्ट्रांग होने से मार्किट में आपका ही नाम एंड फेम होगा. वर्कस्पेस पर आ रही चुनौतियों को आप आसानी से रास्ता निकाल लेंगे. फैमिली में किसी के साथ पूराने मतभेद दूर होंगे. लव एंड मैरिड लाइफ में दिन सुकून भरा रहेगा. बढ़ता वजन आपकी चिंता बढ़ाएगा बाहर के खाने से परहेज रखें. परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी को सफल होने के लिए अपनी जी-जान लगानी होगी. संडे के दिन भी जॉब को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे घर में रिपेरिग के काम में कुछ समस्या आ सकती है. सांझेदारी के बिजनस में आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा, हो सके तो धैर्य से काम लें. वर्कस्पेस पर दोहराई गई गलतियों के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. “अपनी गलतियों को गंभिरता से ले वो आपको आपके मंजिल तक ले जाएगी.”फैमिली में कुछ प्रोब्लेम्स होने से आप परेशान रहेंगे. लव एंड मैरिड लाइफ में किसी के बहकावें में आ सकते है. हीघर्स एंड फॉरेन एजुकेशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को विदेश जाने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. संतान की सेहत को लेकर आप परेशान रहेंगे. अगर आपको कोई ट्रैवल प्लान बन रहा है तो वो स्थगित हो सकता है.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!