Horoscope Today July 15 2023: ज्योतिषी महेश व्यास द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल पढ़ें

Horoscope Today 15 July 2023 : आज रात्रि 08ः33 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन मृगशिरा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वृद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 11ः23 के बाद मिथुन राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09ः00 से 10ः30 बजे तक राहुकाल रहेगा.आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगे जिससे साहस, करेज़ में वृद्धि होगी. वृद्धि योग के बनने से गहने बनाने के बिजनेस में स्मार्ट काम से नई ऊंचाइयों को छुएंगे.कार्यस्थल पर आपके कार्यां से ही आपको सफलता मिलेगी न कि किसी और के कार्य से इसलिए आप अपने कार्य को पूर्ण तल्लिनता से करने में जुट जाएं.फैमिली में हो रहे मतभेद दूर होने से खुशी का महौल बनेगा.

प्यार और जीवनसाथी की स्वास्थ्य की चिंता आपको सकता सकती है.समाजिक स्तर पर आपके कार्य और आपकी उपस्थिति आपको अलग ही एहसास दिलाएंगे.सेहत के मामले में हर्ट की समस्यां से आप परेशान रहेंगे.विकेंड पर स्टूडेंट्स को करियर के लिए अच्छे अवसर प्राप्त होंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
चन्द्रमा दुसरे हाउस में रहेगे जिससे नैतिक मूल्यो को पुरा करें.बिजनेस में नई तकनीकी और नया उपकरण लाने से आपके बिजनेस की स्थिति मजबूत होगी. नया उपकरण लाने के लिए शुभ समय है दोपहर 12.15 से 1.30 अभिजित, 2.30 से 3.30 बजे के मध्य करें.ऑफिस में बेहतर कार्य के चलते आपको कोई इनाम मिल सकता है जिसके आप हकदार रहेंगे.फैमिली में कुछ समस्याएं बढ़ने से आपकी शांति भंग हो सकती है आपको धैर्य बनाए रखना होगा.

जिसे आप विकेंड या संडे के दिन सॉल्व करने का प्रयास करेंगे.“जिंदगी सिक्के के दो पहलुओं की तरह है.कभी सुख तो कभी दुखः जब सुख हो तो घमंड मत करना, और जब दुख हो तो थोड़ा सब्र जरूर करना.”चोट लग सकती है. वाहन संभलकर चलाएं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में एंजॉयभरा दिन गुजरेगा. समाजिक स्तर पर ज्यादा से ज्यादा आपके ट्विट को शेयर किया जाएगा. स्टूडेंट्स के लिए नए रास्ते खुल सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे विवेंक व एन्थुजीयाज़म में डेवलपमेंट होगा.कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक्स, वेंब डिज़ाइनिंग, ऐप डेवलपर और यूट्यूबर बिजनेस में आपके कुछ मामले सुलझेंगे.वर्कस्पेस पर ट्रांसफर या पदोन्नती की संभावना बन सकती है.समाजिक और राजनीतिक स्तर के कार्यक्रम में किसी बड़े विद्वान से आपकी मुलाकात हो सकती है.प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव करने की जरूरत है.

आप अपनी फैमिली को पुरा समय देना चाहिए.सेहत से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है. “अपने शरीर को आप सबसे ज्यादा स्वस्थ्य बना सकते हैं, जब आप ज्यादा चिंता करने का विषय अपने दिमाग से निकाल दें. र्स्पोट्स पर्सन की किसी गतिविधि को लेकर यात्रा हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेगे जिससे नए सम्पर्क से हानि हो सकती है. भवन निर्माण सामग्री, लोहा एवं ठेका बिजनेस में आपकी लापरवाही आपके हाथ से बड़ा प्रोजेक्ट्स किसी दूसरी कम्पनी को मिल सकता है.वर्कप्लेस पर गलत व्यवहार से सीनियर्स के द्वारा आपको चेतावनी दी जा सकती है.“अच्छे व्यवहार का आर्थिक मूल्य भले ही ना हो, लेकिन अच्छा व्यवहार करोड़ो दिलों को खरीदने की ताकत रखता है.”

फैमिली में आपकी गतिविधियां सभी को चकित कर सकती है.समाजिक स्तर पर सब को ध्यान में रखते हुए ही आप अपनी बात को रखें. प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ गलतफहमी हो सकती है.स्टूडेंट्स भविष्य को लेकर अभी से ही सतर्क हो जाएं अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा.विकेंड पर खान-पान को लेकर सेहत के प्रति सतर्क रहें.

सिंह राशि (Leo)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बड़ी बहन को कोई समस्या हो सकती है.वृद्धि योग के बनने से बिजनेस में नए प्रॉजेक्ट्स आपके हाथ लगने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी,धनलाभ के आसार बनेंगे.वर्कस्पेस पर सहकर्मी आपको कोई सरप्राइज़ दे सकते है जिसका आप सोच भी नहीं पाएंगे.सेहत के मामले में हार्ट की समस्या हो सकती है, वसा युक्त खान-पान से दूरियां बनाएं रखें. फैमिली के साथ बेहतर तरिके से समय व्यतित करेंगे.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में चल रहे टकराव दूर होने से दिन आपके लिए अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर निकलेगा. समाजिक स्तर पर किसी बड़े व्यक्ति का सहयोग आपको मिलेगा जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा.र्स्पोट्स पर्सन किसी गतिविधि को लेकर अभ्यास में अपना शत-प्रतिशत देने में लग जाएंगे.

कन्या राशि (Virgo)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे काम करने का नशा आप में रहेगा. वृद्धि योग के बनने से बिजनेस में बड़े परियोजना मिलेंगे साथ ही आपके नए संपर्क भी बनेंगे, जो आपके बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे.वर्कस्पेस पर कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है.फैमिली में धार्मिक कार्यक्रम को लेकर आपकी भागीदारी बढ़ेगी. प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में गुजरेगा. व्यक्तिगत यात्रा की योजना बन सकती है.सेहत के मामले में मोटापे को लेकर सर्तक हो जाएं खान-पान संयम रखें.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो में लगेगा मन.बिजनेस में मुनाफा हाथ लगने से आपकी चिंता में कमी आएगी. वर्कस्पेस पर आपके हाथ कई अच्छे अवसर लगेंगे. फैमिली में आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा. “माचिस किसी दूसरी चीज का जलाने से पहले स्वयं को जलाती हैं, इसी तरह गुस्सा पहले आपको बर्बाद करता है फिर दूसरें को.”

प्रेम और वैवाहिक जीवन में दिन का पूरा आनंद लेंगे. दांत और मुंह में तकलीफ से आप परेशान रहेंगें, ठंडी-गरम और खट्टी-मीठ्ठी चीजों सें दुरियां बनाएं रखें. समाजिक स्तर पर आपके किए गए कार्य बहुत ही शानदार होगे सभी उन कार्यों की प्रशंसा करेंगे.स्टूडेंट्स को ऑनलाइन कुछ नया सिखने को मिल सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से बेवजह की बहस हो सकती है. जनशक्ति और धन की समस्या के चलते औद्योगिक बिजनेस में ऑर्डर समय पर पूरा करें नहीं कर पाएंगे, जिससे बिजनेस की ग्रॉथ में कमी आएगी. कार्यस्थल पर किसी नए प्रॉजेक्ट्स पर कार्य करते समय सहकर्मियों से आपकी अनबन हो सकती है. प्यार और जीवनसाथी की किसी बात को लेकर आपस में तनाव की स्थिति बन सकती है.

फैमिली में हो रहे विवाद में आपकी मध्यस्ता से ही वाद-विवाद सुलझेगा. राजनीतिज्ञ आगामी चुनाव को देखते हुए कुछ भी बोलने से पहले एक बार सोच अवश्य लें. “बोलना तो सब जानते है, पर कब और क्या बोलना है, यह बहुत ही कम लोग जानते है.” जोड़ों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. तकनीकी छात्र को तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे बिजनेस पार्टनर से बिजनेस को बढाने की प्लानिंग करें. बिजनेस में आ रही समस्यां कुछ हद तक दूर होने से आपकी टेंशन कम होगी. “चिंता कर कभी कुछ हल नही होता, बिना मेहनत के कोई सफल नही होता.”वर्कस्पेस पर आपको किसी नए प्रॉजेक्ट्स में शामिल किया जा सकता है, जिसका मुख्य कारण रहेगा आपका ऑफिस और कार्य के प्रति समर्पण.समाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी बड़े विवाद को हल करने में आपकी भुमिका महत्वपूर्ण रहेगी.

फैमिली के साथ दिन का लुत्फ उठाएंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन दोपहर बाद स्थिति सामान्य हो जाएंगी.र्स्पोट्स पर्सन को बड़े मंच पर सफलता प्राप्त हो सकती है. किसी आवश्यक मीटिंग को लेकर आपकी यात्रा हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा.अचानक बाजार में तेजी आने से बिजनेस में मुनाफा में प्राप्त होने से आपके धन में इजाफा होगा. वर्कस्पेस पर आपके कठिन प्रयासों के चलते किसी प्रस्तुति के लिए उच्च अधिकारियों के द्वारा आपका नाम आगे किया जा सकता है. “कड़ी मेहनत और अथक प्रयास थोड़ी सी प्लानिंग और विश्वास, नज़रें मंजिल पर और लक्ष्य नज़र में यही सफलता का गुप्त राज़.” समाजिक स्तर पर आपके कार्य गति पकड़ेंगे.

फैमिली में पुस्तैनी सम्पति का मामला आपके पक्ष में आने से दिन आपके लिए बेहतर साबित होगा. प्यार और जीवनसाथी के दिन बेहतर बितेगा.अच्छे स्वास्थ्य के लिए खान-पान का ध्यान रखें डाइट चार्ट को अनुसरण करें.प्रतियोगी परिक्षा को लेकर किसी प्रकार की ट्रेवलिंग हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा पंचवें हाउस में रहेगें जिससे संतान से माता-पिता को सुख मिलेगा. सांझेदारी के बिजनेस में आपको पार्टनरशिप को लेकर संभलकर रहना होगा, धोखे की संभावना लग रही है. वृद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है.शारीरिक श्रम ज्यादा करने से जोड़ो में दर्द की समस्यां हो सकती है. समाजिक स्तर पर आपके कार्यों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव का सामना करना पड़ेगा.मित्र के साथ दिन का मौज-मस्ति करने के लिए किसी पिकनिक स्थल पर जाने का प्रॉग्राम बन सकता है. स्टडी में किए गए हार्ड वर्क का परिणाम स्टूडेंट्स को जल्द ही खुशी खबरी के रूप में मिलेगा.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा चौठे हाउस में रहेगें जिससे मां की अच्छी सेहत के लिए मां पार्वती से प्रार्थना करें. बिजनेस में घाटे की भरपाई पूरी नही होने से आपकी चिंता बढ़ेगी, जिसका असर आपकी सेहत पर भी देखने को मिलेगा.वर्कस्पेस पर विरोधियों की कानाफुसी के कारण आप उच्च अधिकारियों को अपने कार्य से संतुष्ट नहीं कर पाएंगे.सेहत के मामले में चमड़ी से संबंधित कुछ समस्यां हो सकती है.फैमिली में घरेलु झगड़ों से दूरियां बनाएं रखें.

साथ ही आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा बुरा परिणाम भुगतना पड़ेगा. प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव भरे पल आ सकत है. तनाव से बाहर निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता हैं कि आप स्वयं पर भरोसा करने लग जाएं.समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी छवि को नुकसान पहुंचाया जा सकता है, सतर्क रहें. स्टूडेंट्स के लिए समय कठिन हो सकता है, वह अपनी स्टडी पर ध्यान नहीं दे पाएंगे.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!